06 जून साप्ताहिक राशिफल -: जानिए कैसा रहने वाला है आप का यह सप्ताह

मेष राशि

इस सप्ताह मेष राशि वाले व्यक्तियों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सेहत सामान्य रहेगी, परंतु अपनी शारीरिक क्षमता से अधिक परिश्रम हितकर नहीं होगा। अध्यात्म में रूचि बढ़ेगी। परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। संतान की ओर से किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। प्रणय संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। विधार्थियों को अपनी परीक्षाओं में अच्छी सफलता मिल सकती है। कुछ सुखद यात्राओं के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं। सामाजिक कार्यों में बढ़ती भागीदारी के कारण आप यश और सम्मान प्राप्त करेंगे।

बृष राशि

इस सप्ताह वृष राशि वाले व्यक्तियों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आय के साधनों में वृद्धि होगी। यदि आप मार्केटिंग क्षेत्र में कार्यरत हैं तो उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। अधिकांश समय आपको घर से बाहर यात्राओं में व्यतीत करना पड़ सकता है। व्यापारी वर्ग के लोगों को अपने व्यापार से अधिक लाभ प्राप्त होने के योग बनेंगे। भाई-बन्धुओं के साथ समय व्यतीत करने के अवसर भी प्राप्त होंगे। अत्याधिक भागदौड़ के बावजूद आपका मन आनंदित एवं प्रफुल्लित रहेगाजिससे आपके उत्साह में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले व्यक्तियों की इस सप्ताह शारीरिक क्षमताओं का विकास हो रहा है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। अपनी फिजूलखर्ची पर लगाम लगाएं और बचत के महत्व को समझें। सहकर्मियों के साथ अपने व्यवहार को संतुलित रखने का प्रयास करेंअन्यथा लोगों के मन में आपके प्रति शत्रुता का भाव उत्पन्न हो सकता है। कुछ पुराने शत्रुओं से सतर्क रहें। आप किसी प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। यदि आप थोड़ी और मेहनत करें तो सफलता ज्यादा दूर नहीं है। प्रापर्टी के मामलों में सोच-समझकर ही कोई निर्णय लें।

कर्क राशि

इस सप्ताह कर्क राशि वाले व्यक्तियों की शारीरिक क्षमता में वृद्धि होगी। अनपेक्षित धन लाभ हो सकता है। यदि आप जॉब के लिए प्रयासरत हैं तो सफलता आपके नजदीक है। आप परिवार की जिम्मेदारियों को भली प्रकार समझते हैं और अपनी तरफ से उन्हें पूरा करने का प्रयास भी करते हैं। आपके प्रयासों से परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा। आप रोमांटिक मूड में रहेंगे। छोटी यात्राएं अधिक करनी पड़ सकती हैं जिसके कारण व्यय की अधिकता रहेगी। घरेलू साज-सज्जा पर ध्यान दे सकते हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले व्यक्तियों के स्वास्थ्य में इस सप्ताह सुधार होगा। धन संबंधी स्थितियों में मजबूती मिलेगी, परंतु यह समय आपकी नौकरी अथवा व्यवसाय की दृष्टि से उत्तम नहीं हैं, किसी प्रकार का जोखिम अपने कार्यक्षेत्र में न लें अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में आ रही परेशानियां आपके परिवार को भी प्रभावित कर सकती हैं अतः संयम से काम लें। प्रणय संबंधों में कड़वाहट रहेगी तथा यात्राओं में परेशानी उठानी पड़ सकती हैं। चूंकि समय की अनुकूलता कम दृष्टिगत हो रही है इसलिए प्रॉपर्टी संबंधी लेन-देन को भी कुछ समय के लिए स्थगित करना हितकर रहेगा।

कन्या राशि

इस सप्ताह कन्या राशि वाले व्यक्तियों का भाग्य साथ नहीं देगा। यदि आप अपने स्वास्थ्य को स्वस्थ रखना चाहते हैं तो हल्का व्यायाम नित्य करें। आप चारों तरफ से आ रही परेशानियों के कारण मानसिक दवाब महसूस कर रहे हैं तो धैर्य और संयम से काम लें। समय सदैव प्रतिकूल नहीं रह सकता, अच्छे वक्त की प्रतीक्षा करें। उन गलतियों को सुधारने का प्रयत्न करें, जिनके कारण आपको निराशा तथा असफलता मिल रही है। निराशा आपकी क्षमताओं को कम कर सकती है अतः कठिन परिश्रम की आवश्यकता है।

तुला राशि

तुला राशि वाले व्यक्ति इस सप्ताह वाहन आदि का प्रयोग सावधानी से करें। मौसम का मिजाज देखकर ही घर से बाहर निकलें अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी परेशानी उठानी पड़ सकती है। किसी को उधार दिया हुआ पैसा या काफी समय से रूका हुआ धन या किसी कार्य का कमीशन आपको प्राप्त हो सकता है। अपने व्यवसाय में वृद्धि कर सकते हैं। परिवार के साथ कुछ समय मनोरंजन में बिताएंगे अथवा अपने मित्र के साथ डेट पर जा सकते हैं। यदि आप अपनी प्रापर्टी में वृद्धि करना चाहते हैं तो समय आपके अनुकूल है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले व्यक्तियों को इस सप्ताह प्रकृति अच्छे अवसर प्रदान कर रही है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। काफी समय से चले आ रहे धन संबंधी प्रयास सफल होंगे। व्यवसाय में भाग्य का सहयोग प्राप्त हो रहा है। परिवार में हंसी-खुशी का माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी, आपको अपने प्रेमी/प्रेमिका द्वारा उपहार की प्राप्ति हो सकती है तथा आपको अपने परिवार अथवा मित्रों के साथ पिकनिक या किसी टूर पर जाने का अवसर भी प्राप्त होगा। यदि आप किसी प्रकार की प्रापर्टी खरीदना चाहते हैं तो इस सप्ताह खरीद सकते हैं।

धनु राशि

धनु राशि वाले व्यक्तियों के लिए यह सप्ताह अच्छा साबित होगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और मन प्रफुल्लित रहेगा। आपके व्यवसाय में लाभ योग बनेंगे तथा आर्थिक स्थितियों में सुधार होगा। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। नवीन प्रेम संबंध बनने की संभावनाएं हैं। तीर्थ स्थलों की यात्रा करनी पड़ सकती है। प्रॉपर्टी में किया गया निवेश लाभकारी सिद्ध होगा। विदेश यात्रा के योग भी बन सकते हैं। किस्मत का सितारा बुलंद है, इस अवसर का पूरा-पूरा लाभ उठाएं।

मकर राशि

इस सप्ताह मकर राशि वाले व्यक्तियों की सेहत छोटी-मोटी बीमारियों को छोड़कर ठीक रहेगी। यदि हम आपके धन की बात करें तोआपको अपने प्रयास जारी रखने होंगे। सफलता आपके प्रयासों पर निर्भर करती है। कार्यक्षेत्र में अपने बॉस या सीनियर के साथ किसी प्रकार का वाद-विवाद न करें। आपका परिवार आपसे कुछ अपेक्षाएं रखता हैउन्हें पूरा करने का प्रयत्न करें। प्रेम संबंधों में धैर्य से काम लेंअविश्वास की स्थितियां आ सकती हैं। कुछ ऑफिशियल यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। जमीन-जायदादघर-मकान बनाने के प्रबल योग बनेंगे।

कुंभ राशि

इस सप्ताह कुंभ राशि वाले व्यक्ति अपनी सेहत का समुचित ध्यान रखें। उत्तेजना अथवा जल्दबाजी में किसी प्रकार का कोई कार्य न करें अन्यथा शारीरिक कष्ट हो सकता है। किसी अनजान व्यक्ति के हाथ में पैसा न दें तथा बिजनेस पार्टनर के साथ पैसे का लेन-देन स्पष्ट रखें। व्यवसाय में परिवर्तन हो सकता है तथा यदि आप नौकरीपेशा हैं तो नौकरी जा भी सकती है। परिवार की छोटी-मोटी बातों पर परेशान न होउन्हें शांत दिमाग से समझने की चेष्टा करें। अपने मित्र समूह पर रौब जमाने की कोशिश न करेंवर्ना मतभेद बढ़ेंगे।

मीन राशि

मीन राशि वाले व्यक्तियों का साहस इस सप्ताह अपने चरम पर है। साहसी होना अच्छा है परन्तु दुस्साहसी न बनें। क्रोध में कोई ऐसा कार्य न करें जिसकी वजह से बाद में आपको पछताना पड़ें। किसी झगड़े या विवाद में आपको शारीरिक चोट का भय रहेगा। अपने धन को बुरे लोगों की नजरों से बचाकर रखें। कार्यक्षेत्र में आने वाले उतार-चढ़ाव आपको विचलित कर सकते हैं। अपने जीवनसाथी तथा अन्य परिवार के सदस्यों के साथ मधुरता का व्यवहार करेंताकि किसी प्रकार के विवाद की स्थिति उत्पन्न न हो सकें।