राजपाल यादव की सीएम योगी से अपील- पीलीभीत में बने फिल्म सिटी

योगी सरकार के फिल्म सिटी के निर्माण के घोषणा पर ऐक्टर राजपाल यादव ने भी खुशी जताई है। इसी के साथ राजपाल यादव ने पीलीभीत में फिल्म सिटी बनाने की अपील भी की है। राजपाल यादव ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए मुख्यमंत्री योगी से कहा है कि गोमती नदी के किनारे स्थित पीलीभीत में जल, जंगल, जमीन, पर्यावरण और पर्यटन सबकुछ है। यहां की सुंदरता नैसर्गिक है जबकि नोयडा एक कामर्शियल सिटी है।

बॉलीवुड फिल्म अभिनेता राजपाल यादव ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से नोएडा के बजाय पीलीभीत में फिल्म सिटी बनाने का अनुरोध किया है। उन्होंने इसके पीछे तर्क दिया है कि फिल्म सिटी के लिए प्राकृतिक नजारे, झीलें, जंगल आदि महत्वपूर्ण होता है।

इस लिहाज से पीलीभीत फिल्म सिटी बनाने के लिए उपयुक्त रहेगा। इधर फिल्म, डांस, एक्टिंग, मॉडलिंग के कॅरिअर से जुड़े युवाओं का भी मानना है कि जनपद फिल्म सिटी बनाने के लिए केवल इसलिए उपयुक्त नहीं है कि यहां के लोगों को फिल्मों में मौका मिलेगा, बल्कि इस लिहाज से उपयुक्त है क्योंकि यहां वह सब कुछ है, जिसकी काल्पनिक लोकेशन अन्य फिल्म सिटी में तैयार की जाती है। इन युवाओं का मानना है कि यदि फिल्म सिटी बनती है तो इससे जनपद ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश, उत्तराखंड समेत आसपास के प्रदेशों की संसाधन न होने से दम तोड़ रही प्रतिभाओं को प्लेटफार्म पर आकर कुछ कर दिखाने का अवसर मिल सकेगा।

राजपाल यादव ने कहा कि उत्तराखंड के बनबसा से लेकर पीलीभीत के माधोटांडा, गोमती तट और लखीमपुर खीरी ही नहीं बल्कि नेपाल बॉर्डर तक जल, जंगल, जमीन और पक्षियों का अद्भुत मिश्रण है। उन्होंने कहा, ‘अगर सरकार चाहे तो मैं एक रुपया 111 पैसा लेकर इस फिल्म सिटी का माली बनने को तैयार हूं। उन्होंने कहा कि यहां स्वर्ग नहीं है लेकिन स्वर्ग से कम भी नहीं है।