अयोध्या राम मंदिर में कोरोना की दस्तक, टल सकता है भूमिपूजन !

भारत सहित विश्व के लाखों लोगों को वर्षों से अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण कार्य शुरू होने का इंतजार था। अब जब यह शुभ घड़ी नजदीक आ रही है तो एक नयी मुसीबत ने राम दरबार में दस्तक दी है ।

अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम पर कोरोना संकट मंडराने लगा है । राम जन्म भूमि के मुख्य पुजारी प्रदाप दास को कोरोना हो गया है। पुजारी प्रदाप दास के अलावा राम जन्म भूमि की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बताया जा रहा है कि यहां 16 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

बता दें कि राम मंदिर भूमि पूजन का कार्यक्रम 5 अगस्त को निर्धारित है और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होने आ रहे हैं। भूमि पूजन का काम उन्ही के हांथो से होगा। कोरोना वायरस के चलते इस कार्यक्रम में मात्र 200 लोगों को ही आमंत्रित किया गया है लेकिन अब मंदिर के पुजारी और पुलिस कर्मियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने की खबर से प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

कोरोना के कारण भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए जन्म भूमि परिसर में 50-50 लोगों के अलग-अलग ब्लॉक में करीब 200 लोग मौजूद होंगे। 50 की संख्या में देश के बड़े साधु-संत मौजूद रहेंगे, 50 की संख्या में देश के बड़े नेता और आंदोलन से जुड़े लोग रहेंगे। इनमें लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और कल्याण सिंह शामिल हैं।