बारिश से दिल्ली-एनसीआर की सड़कों का बुरा हाल

पिछले 18 घंटे से रुक-रुक कर हो रही बारिश से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को उमस भरी गर्मी से तो राहत मिली है, लेकिन जलभराव ने बुरा हाल कर दिया है। आलम यह है कि  दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम के साथ फरीदाबाद में भी जगह-जगह हुए जलभरा के चलते ट्रैफिक जाम है। सड़क पर वाहनों की गति धीमी हो गई है। वहीं, दिल्ली में पालम स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा परिसर में भी पानी भर गया है। रने-वे पर भी पानी भरा हुआ है, जिसके चलते कई फ्लाइट रद कर दी गई हैं। इस बाबत दिल्ली एयरपोर्ट की ओर से बयान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि असुविधा के लिए खेद है। अचानक हुई भारी बारिश के कारण कुछ देर के लिए परिसर में जलभराव हो गया। फिलहाल समस्या दूर हो गई है। वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के कारण चार घरेलू उड़ानें और एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान दिल्ली से जयपुर और अहमदाबाद के लिए डायवर्ट की गई है।

शनिवार सुबह से चल रही बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर के निचले इलाकों मसलन पुरानी दिल्ली के साथ-साथ आइटीओ, राजघाट, धौलाकुआं, मिंटो ब्रिज, आजाद मार्केट, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में कई जगहों पर जलभराव है। 

बारिश के कारण आइटीओ, महारानी बाग, आश्रम, जनपथ, दरियागंज, कश्मीरी गेट समेत अन्य इलाके में सड़कों पर पानी भरा है। सुबह तकरीन एक से दो घंटे तक जाम लगा रहा, फिलहाल हल्की राहत है। वहीं, मिंटो ब्रिज अंडरपास समेत कई अंडरपास सुबह से बंद हैं। पुलिस ने कई सड़कों पर डाइवर्जन किया है। पुलिस ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से लोगों को जरभराव वाले इलाकों में आवागमन न करने की सलाह दी है।