बरेली जाट रेजिमेंट में आज होगी एक और बटालियन की स्थापना

बरेली। जाट रेजिमेंट के इतिहास में मंगलवार को बरेली में नई बटालियन की स्थापना के साथ गर्व का एक और सुनहरा अध्याय जुड़ जाएगा। थल सेना उपाध्यक्ष और कर्नल ऑफ द जाट रेजिमेंट लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी ध्वज फहराकर 24 जाट बटालियन के उदय की घोषणा करेंगे। जाट रेजिमेंट सेंटर में इस कार्यक्रम के दौरान पूरे सैन्य क्षेत्र को नो मूवमेंट जोन घोषित कर दिया जाएगा। इस दौरान सैन्य क्षेत्र में किसी को भी आवाजाही की इजाजत नहीं होगी।
बरेली में इससे पहले 2016 में चार साल पहले 23 जाट बटालियन की स्थापना की गई थी। अब मंगलवार को जाट रेजिमेंट सेंटर में 24 जाट रेजिमेंट के गठन की औपचारिकता पूरी करने के साथ उसमें शामिल होने वाले साढ़े आठ सौ जवानों को मातृभूमि के प्रति समर्पण और उसकी रक्षा के लिए बलिदान होने का संकल्प दिलाया जाएगा। थल सेना उपाध्यक्ष व कर्नल ऑफ द जाट रेजिमेंट लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी, पीवीएसएम, एवीएसएम, वाईएसएस, वीएसएम, एडीसी इन जवानों को संबोधित करने के बाद 24 जाट बटालियन का ध्वज फहराएंगे। सेना की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सुबह पौने दस बजे से जाट रेजिमेंट सेंटर में कार्यक्रमों की शुरुआत होगी। इस दौरान पूरे सैन्य क्षेत्र में नो मूवमेंट जोन घोषित कर दिया जाएगा और किसी की भी आवाजाही पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा।
24 जाट बटालियन गठित होने के साथ रेजिमेंट सेंटर का विस्तार होगा। नई बटालियन में साढ़े आठ सौ जवानों और अफसरों की पलटन को सभी यूनिटों से प्रतिनिधित्व देकर खड़ा किया जा रहा है। कोविड प्रोटोकॉल के तहत संक्रमण से बचाव के इंतजाम के साथ 24 जाट बटालियन के स्थापना की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

सुुशांत शर्मा