हर मोर्चे पर मदद के लिए जुटा भाजयुमो

इस कोरोना महामारी में परेशान लोगों की मदद के लिए कई संगठन, संस्थाएं और व्यक्ति अपने-अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। वहीं भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता भी कई प्रकार से लोगों की मदद कर रहे हैं। कहीं रक्तदान तो कहीं भोजन वितरण, कहीं भाप मशीन तो कहीं फलों का वितरण कर रहे हैं। भाजयुमो के प्रदेशाध्यक्ष वैभव पवार ने बताया कि प्रत्येक जिले में कार्यकर्ता सक्रिय हैं और लोगों की हर संभव मदद कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश स्तर पर एक टीम सक्रिय है जो मरीजों को सही समय पर ऑक्सीजन, आईसीयू, वेंटिलेटर बेड उपलब्धता की जानकारी देती है एवं ब्लड, प्लाज्मा भी उपलब्ध करा रहे हैं।

इसके अलावा सेवा कार्यों को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए गठित प्रदेश स्तरीय समिति लगातार प्रत्येक जिले में मॉनीटरिंग का कार्य कर रही है। बता दें कि बहुत गंभीर मामलों में प्रदेशाध्यक्ष वैभव पवार स्वयं भी संज्ञान लेकर मदद कर कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि युवा मोर्चा ने रक्तदान का जो अभियान शुरू किया है उसके भी सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। वैभव पवार ने बताया कि युवा मोर्चा के कार्यकर्ता अपने-अपने स्तर पर मदद के लिए जुटे हुए हैं। ग्रामीण स्तर पर कार्यकर्ता कोरोना की मेडिकल किट भी वितरित कर रहे हैं। वहीं भोपाल, इंदौर जैसे अन्य बड़े शहरों में बनाए गए कोविड सेंटरों पर भी सहयोग कर रहे हैं।

इसके अलावा टीकमगढ़, सागर, सिवनी, भोपाल, ग्वालियर एवं अन्य जिलों में युवा मोर्चा के कार्यकर्ता कोविड पेशेंट के साथ आए परिजनों को भोजन एवं रहने की व्यवस्था उपलब्ध करा रहे हैं। वहीं नरसिंहपुर, देवास, दमोह समेत अन्य जिलों में मरीजों के लिए ऑक्सीजन सिलिंडर भरवाकर प्रबंध कर रहे हैं। जिन जिलों में कोरोना के केस ज्यादा आ रहे हैं वहाँ पर छोटी-छोटी टोली के रूप में कार्यकर्ता सहायता कर रहे हैं।