भारत-पाकिस्तान के बीच LOC पर ब्रिगेड कमांडर स्तर की बैठक हुई

भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्तों को सामान्य करने की दिशा में पिछले दिनों पहल की गई और दोनों देशों के सिंधु आयोग के आयुक्तों की दो दिवसीय बैठक हुई। वहीं दूसरी तरफ भारत-पाकिस्तान की सेनाओं के बीच कमांडर स्तर की एक बैठक भी हुई। सेना ने ट्वीट कर बताया कि 26 मार्च को पुंछ-रावलकोट क्रॉसिंग पॉइंट पर भारतीय और पाकिस्तान सेना के बीच एक ब्रिगेड कमांडर स्तर की फ्लैग मीटिंग हुई।

भारत और पाकिस्तान की सेनाओं ने पिछले महीने नियंत्रण रेखा पर 2003 के संघर्ष विराम समझौते को लेकर एक बार फिर प्रतिबद्धता जताई थी। दोनों देशों के सैन्य अभियान महानिदेशकों (डीजीएमओ) ने संघर्ष विराम की ओर लौटने पर सहमति जताई थी।

हालांकि, सरकार से जुड़े सूत्रों ने कहा कि अभी तक पाकिस्तान की ओर से आतंकवाद को प्रायोजित नहीं करने और आतंकियों के लॉन्चपैड को लेकर कोई प्रतिबद्धता नहीं जताई गई है। फिलहाल पिछले एक महीने से नियंत्रण रेखा पर स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है।

भारत पाकिस्‍तान के सैन्‍य अधिकारियों की इस बैठक से एक दिन पहले ही सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा था कि जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मार्च के महीने में एक भी गोली नहीं चली है। करीब पांच-छह वर्षों में पहली बार सीमा पर एकदम शांति रही है।