राम मंदिर भूमिपूजन संपन्न होने की खुशी में प्रदेश के व्यापारियों ने दीप प्रज्वलित कर मिठाइयां बांटी

भोपाल : भगवान श्री राम के मंदिर का शिलान्यास भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी के द्वारा किया गया भारत के हर नागरिक के लिए गौरवान्वित करने वाला पल था।
कैट के सचिव विवेक साहू ने बताया कि देश का हर नागरिक भगवान श्री राम के चरणों में नमन करने के लिए लालायित था 500 वर्ष बाद यह ऐतिहासिक पल देखने का मौका मिला।

भोपाल इंदौर गवालियर विदिशा सतना रीवा देवास होशंगाबाद सागर सीहोर सहित प्रदेश के व्यापारियों ने भी भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण के शिलान्यास कार्यक्रम के उपलक्ष में निवास एवं प्रतिष्ठानों पर सुंदरकांड, हनुमान चालीसा का पाठ कर भगवा ध्वज फहरा कर रंगोली सजा कर पूजा अर्चना कर दीपक प्रज्वलित करके एक दूसरे को मिठाईयां खिलाकर बधाइयां दी। इस बीच सोशल डिस्टेंसिंग का भी विशेष ध्यान रखा गया।

कैट के प्रवक्ता विवेक साहू ने बताया कि भोपाल के प्रतिष्ठित हनुमानगंज गल्ला बाजार में सभी व्यापारी गण मिलकर मंदिर में हनुमान जी की आरती की एवं दीपक प्रज्वलित कर मिठाईयां बांटी।

वहीं घोड़ा निकास व्यापारी महासंघ, न्यू मार्केट, सराफा चौक, लालवानी प्रेस, आजाद मार्केट, सिंधी मार्केट, बैरागढ़, 10 नंबर, विट्ठल मार्केट सहित अन्य बाजारों में रंगोली सजाकर दीपक प्रज्वलित किए।