सीएम शिवराज ने पी पप्पू की चाय

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे को लेकर सी.एम. शिवराज जबलपुर पहुंचे हुए थे। इस दौरान शाम के वक्त सीएम शिवराज अचानक स्ट्रीट वेंडर योजना के लाभार्थी पप्पू गुप्ता की दुकान पर चाय पीने पहुंचे। सीएम ने पप्पू की चाय की तारीफ करते हुए कहा कि चाय वाले प्रधानमंत्री भी बन जाते है। रास्ते में उन्होंने अपना वाहन शंकराचार्य चौक छोटी लाइन फाटक स्थित नर्मदा टी-स्टॉल पर रूकवाया और चाय पीने की इच्छा जताई।

नर्मदा टी-स्टॉल के संचालक श्री पप्पू गुप्ता ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अचानक अपनी टी-स्टॉल पर देख आश्चर्य व्यक्त किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने श्री पप्पू यादव से कहा कि चाय पीने की इच्छा हुई, तो बस रूक गये आपकी दुकान पर। मुख्यमंत्री की इच्छानुसार पप्पू गुप्ता ने उनके लिये जायकेदार चाय बना कर पेश की। सीएम शिवराज ने चाय पी और उसका भुगतान भी स्वयं किया। चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान ने टी-स्टॉल के संचालक से परिवार की जानकारी ली और उनकी कुशलक्षेन पूँछी। सीएम शिवराज का इस तरह अचानक किसी टी-स्टॉल पर रूक कर चाय पीना स्थानीय लोगों के लिये आकर्षण का केन्द्र बन गया। यहाँ एकत्र हुए लोगों से भी मुख्यमंत्री ने आत्मीय बातचीत की। मुख्यमंत्री श्री चौहान की यही सहजता उन्हें प्रदेश की जनता में लोकप्रिय बनाती है।

मुख्यमंत्री ने नर्मदा टी-स्टाल के संचालक पप्पू गुप्ता से पूछा कि उसे प्रधानमंत्री स्व-निधि योजना का लाभ मिला है या नहीं। मुख्यमंत्री के आत्मीय व्यवहार से उत्साहित पप्पू ने बताया कि न केवल उसे इस योजना के तहत 10 हजार रुपये का ऋण प्राप्त हुआ है, बल्कि उसने ऋण की राशि में से 5 हजार रुपये चुका भी दिये हैं। ताकि अगली बार उसे ज्यादा ऋण राशि मिल सके।