Coronavirus Update -: भारत में एक दिन में 22752 नए मामलों के साथ 482 लोगों की मौत, WHO से अलग हुआ अमेरिका

भारत कोरोना वायरस के मामले सवा सात लाख के पार हो गए है । भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 22752  नए मामले सामने आए है । इस तरह भारत में टोटल पॉजविट केस की संख्या करीब 7 लाख 40 हजार के पार पहुंच गई है । पिछले 24 घंटों में 482 मौतें हुई है । भारत में अब तक 4 लाख 56  हजार 8 सौ 31 लोगों सही होकर घर जा चुके है । जिसके बाद देश का रिकवरी रेट 60 प्रतिशत के ऊपर चला गया है । आईसीएमआर के मुताबिक भारत में अब तक 1 करोड़ टेस्ट हो चुके है ।  

वही अमेरिका औपचारिक रुप से विश्व स्वास्थ्य संगठन से हट गया है । अमेरिका राष्ट्रपति ट्रंप कोरोना वायरस महामारी से निपटने को लेकर संयुक्त राष्ट्र के स्वास्थ्य निकाय की लगातार आलोचना करते रहे हैं । ट्रंप प्रशासन के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि व्हाइट हाउस ने आधिकारिक तौर पर विश्व स्वास्थ्य संगठन से अमेरिका का नाम वापस ले लिया है । अमेरिका ने इस बात की जानकारी संयुक्त राष्ट्र के महासचिव को भी दे दी है ।

आपको को यह भी बता दें कि दुनिया भऱ में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 1 करोड़ 17 लाख के पार पहुंच गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 5 लाख के पार पहुंच गई है । अमेरिका में इससे लगभग 30 लाख लोग प्रभावित है और करीब 1 लाख 30 हजार से ज्यादा मौतें वहां हो चुकी है