दिल्लीः सब्जी मंडी इलाके में ढही इमारत

उत्तरी दिल्ली के मलका गंज इलाके में एक चार मंजिला इमारत के भरभराकर गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कई के दबे होने की बात सामने आ रही है। सूचना पर पहुंची दिल्ली पुलिस राहत और बचाव के काम में जुटी हुई है। मलबे में दब लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है। चार मंजिला इमारत के गिरने का मामला सोमवार 12 बजे के आसपास का है। हादसे की वजह लगातार बारिश होना भी बताया जा रहा है। इमारत निर्माणाधीन बताई जा रही है।

मलबे से एक घायल बुजुर्ग को निकाला गया है। कहा जा रहा है कि बिल्डिंग में 4 से 5 लोग थे जो दबे हो सकते हैं। बिल्डिंग के नीचे काम चल रहा था जिसमें मजदूर काम कर रहे थे, उनके भी दबे होने की आशंका है। बताया जा रहा है कि वहां से दो बच्चे गुजर रहे थे वो भी मलबे में दब गए और एक कार चपेट में आ गई। एनडीआरएफ की टीम ने बच्चों को मलबे से निकाला था और अस्पताल में भर्ती कराया था लेकिन दोनों बच्चों की जान नहीं बचाई जा सकी।

प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, चार मंजिला यह इमारत पहल से ही जर्जर थी। इस बीच लगातार हो रही बारिश ने परेशानी और बढ़ा दी। सोमवार सुबह यह अचानक भरभराकर गिर गई।

गौरतलब है कि दिल्ली में शनिवार और रविवार को हुई बारिश के चलते सड़कों और गलियों में जलभराव की समस्या बरकरार है। लाहौरी गेट, मटिया महल, चांदनी चैक, चावड़ी बाजार और सदर बाजार की गलियों में जलभराव की समस्या सोमवार को भी देखने को मिली।