चौथे टी-20 में भारत की शानदार जीत, इंग्लैंड को 8 रनों से हराया

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे टी-20 में भारत ने इंग्लैंड को 8 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर कर ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर भारतीय टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 185 रन बनाए। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया था। इंडिया ने आठ विकेट पर 185 रन का स्कोर बनाया और फिर उसने इंग्लैंड को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 177 रन पर रोक दिया।

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने 23 गेंदों पर चार चैके और तीन छक्कों की मदद से 46 रन बनाए. उनके अलावा जेसन रॉय ने 40, जॉनी बेयरस्टो ने 25 और डेविड मलान ने 14 रन का योगदान दिया। भारत की ओर से शार्दूल ठाकुर ने तीन और राहुल चाहर तथा हार्दिक पंडया दो-दो विकेट लिए, जबकि भुवनेश्वर कुमार को एक विकेट मिला।

इंग्लैंड को जीत के लिए आखिरी ओवर में 23 रन चाहिए थे। शार्दुल ठाकुर के इस ओवर में जोफ्रा आर्चर ने दूसरी गेंद पर फोर और फिर तीसरी गेंद पर सिक्स लगाकर इंग्लैंड को मैच में ला दिया। अब आखिरी 3 गेंद पर 12 रन चाहिए थे। शार्दुल ने दो गेंदें वाइड कर दी तो 3 गेंद पर 10 रन हो गए। यहां नियमित कप्तान विराट कोहली मैदान से बाहर थे, जबकि रोहित शर्मा लगातार शार्दुल से बातचीत कर रहे थे। उसका फायदा भी हुआ। बेहद चतुराई से ठाली गई चैथी गेंद पर आर्चर एक रन के साथ नॉन स्ट्राकिंग ऐंड पर चले गए तो भारतीय खेमे ने राहत की सांस ली। दो गेंद पर अब इंग्लैंड को 9 रन चाहिए थे। जॉर्डन अगली गेंद पर कैच आउट हो गए। अब मैच पूरी तरह से भारत के पक्ष में आ गया। आखिरी गेंद पर आर्चर कोई रन नहीं बना पाए।