यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के होटल पर चला बुलडोजर, छावनी में तब्दील इलाका

माफिया डॉन और बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन जारी है, एंटी-भूमाफिया ऑपरेशन के तहत रविवार सुबह मुख्तार अंसारी के आलीशान होटल गजल को जेसीबी मशीनों की सहायता से जमींदोज कर दिया गया। यह होटल मुख्तार अंसारी की पत्नी और बेटे का नाम थी। गाजीपुर जिला प्रशासन का आरोप है कि अवैध तरीके से गलत नक्शे के तहत इस होटल का निर्माण करवाया गया था।

डीएम की अध्यक्षता वाले 8 सदस्यीय बोर्ड ने होटल मालिकानों की अपील को खारिज किया. 8 अक्टूबर को एसडीएम सदर ने ध्वस्तीकरण का नोटिस दिया था। रविवार सुबह एसपी सिटी और एडीएम के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस फोर्स की मौजूदगी में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई।

एसडीएम के नोटिस पर मुख्तार अंसारी का पक्ष हाई कोर्ट गया था। हाई कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को डीएम के समक्ष अपील करने का दिया निर्देश दिया था। अपील निरस्त होने के बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई. शनिवार को ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि माफियाओं की संपत्ति पर गरीबों के मकान बनाएंगे। पूरे गजल होटल के आसपास का इलाका पुलिस छावनी में तब्दील है। बीते आठ अक्टूबर को गजल होटल को ध्वस्त करने का आदेश उप जिलाधिकारी प्रभास कुमार ने दिया था। एसडीएम कोर्ट ने गजल होटल के दूसरे तल, सीढी तथा अवैध हिस्सों को गिराने का आदेश दिया गया था।