आसानी से जरुरतमंद तक पहुंचे मदद, भाजयुमो ने बनाई रणनीति

हर जरूरतमंद की आसानी से हो मदद, भाजयुमो से बोले भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा

भोपाल: कोरोना महामारी में ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद करने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा ने सभी जिलों के अध्यक्ष एवं महामंत्री के साथ मंगलवार को वर्चुअल बैठक की। युवा मोर्चा द्वारा गठित प्रत्येक जिले की आपदा प्रबंधन समिति भी बैठक में शामिल हुई। 500 से अधिक कार्यकर्ताओं को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, सह संगठन मंत्री हितानंद शर्मा और भाजयुमो प्रदेशाध्यक्ष वैभव पवार ने संबोधित किया। प्रदेश अध्यक्ष वी.डी. शर्मा जी ने कहा कि कोरोना संकट के इस दौर में लोगों की सेवा के लिए युवा मोर्चा समाज के साथ मिलकर महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

उन्होंने कहा कि मोर्चा के कार्यकर्ता मण्डल और बूथ स्तर तक लोगों से संपर्क करें और वैक्सीन लगवाने में मदद करें, साथ ही जरुरतमंद लोगों को सरकार की आयुष्मान योजना से अवगत कराएं जिससे उन्हें लाभ मिल सके। प्रदेश सह संगठन मंत्री हितानंद शर्मा जी ने कहा कि पार्टी का हर कार्यकर्ता कोरोना वॉरियर की तरह काम कर रहा है। युवा मोर्चा द्वारा शुरू किया गया रक्तदान अभियान बहुत महत्वपूर्ण है। अधिक से अधिक युवा रक्तदान करें ऐसा प्रयास सभी को करना है ताकि आगामी समय में रक्त की कमी ना आए। संगठन के प्रत्येक कार्यकर्ता का भाव सेवा का है इसलिए आप सभी को पूरी मेहनत के साथ हर मोर्चे पर मदद के लिए जुटे रहना है।

वहीं वैभव पवार जी ने मोर्चा के प्रभावी कार्यों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा रक्तदान के साथ प्लाज्मा दान को लेकर तेजी से कार्य करेगा। उन्होंने बताया कि अभी तक विभिन्न जिलों में जिलास्तरीय आपदा प्रबंधन समिति फूड पैकेट, भाप मशीन, फल वितरित कर रही है, ग्रामीण स्तर पर जागरूकता अभियान भी चला रही है।

साथ ही कोविड सेंटरों पर प्रत्यक्ष रूप से मदद में जुटे हुए हैं। वैभव पवार जी ने कहा कि युवा मोर्चा ग्रामीण स्तर छोटी-छोटी टोली के रूप में टीकाकरण जागरुकता अभियान को सफल बनाएगा। लोगों की मदद और आसानी से कैसे हो इसके लिए बैठक में मोर्चा के प्रदेश अधिकारी, जिलाध्यक्षों और जिला महामंत्रियों से सुझाव लिए गए हैं। इन सुझावों पर युवा मोर्चा अधिक मदद के प्रयास करेगा।