Aaj Ka Rashifal 03 जून 2021 – : जानिए कैसा रहने वाला है आप का आज का दिन

मेष (Aries):-

आप जिस मंच पर विराजमान हो रहे हैं वहां पर आपके विरोधियों सहित दूसरों की उपस्थिति आपके लिए पहले से कहीं अधिक विवादास्पद साबित हो सकती है। यदि आप अपने ही स्तर पर दूसरों की समस्याओं को सुनेंगे और उनका समाधान खोजने की कोशिश करेंगे तो आपका नेतृत्व दूसरों के मुकाबले में सुदृढ़ माना जाएगा।

वृष (Taurus):-

अपने कामकाज के साथ साथ अगर आप कुछ मनोरंजन या ज्ञानवर्धक सामग्री का भी अध्ययन करते रहेंगे तो आज आपका समय अच्छा व्यतीत होगा। एक खास तरह की खुशी और नजदीकी आप अनुभव करेंगे। अपने दिमाग पर थोड़ा और जोर डालेंगे तो यही महसूस होगा कि आपकी मुश्किलें अपने आप ही सुलझ रही हैं।

मिथुन (Gemini):- 

इस समय आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना जरूरी है। प्रशंसा या वाहवाही बटोरने के चक्कर में आप अपने खानपान और आराम को नजरअंदाज नहीं करें। दूसरों की मदद के चक्कर में पड़ने से या अपने शरीर के लिए लापरवाही बरतने से जल्द ही आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

कर्क (Cancer):- 

यदि आप अपनी ही जिद पर अड़े रहेंगे और फालतू गतिविधियों में डूबे रहेंगे तो आपकी सोच में इजाफा नहीं हो पाएगा। किसी भी सकारात्मक परिणाम के लिए यह जरूरी है कि आप अच्छी सोच रखें और दूसरों की बात को भी समझ लें। साथ ही आप अपने आसपास के लोगों के साथ कठोरता से व्यवहार न करें।

सिंह (Leo):-

आज के दिन आप अपने कामकाज को छोड़कर सगे-संबंधियों और रिश्तेदारों के बीच में अधिक उलझे रहेंगे। हो सकता है आपको काफी दिनों से यह उत्तरदायित्व पूरा करने का मौका मिल पा रहा हो। आपका सामाजिक क्षेत्र पहले से ही विशाल और विस्तृत है। समय को देखकर काम करना ही सफल व्यक्ति का स्वरूप है।

कन्या (Virgo):- 

अपने काम से काम रखने के बावजूद कुछ बाहरी लोग आज आपको तनावपूर्ण स्थिति में डाल सकते हैं। यदि आप उनकी हरकतों को अनदेखा करेंगे, तो आगे चलकर और भी दुस्साहस भरी परिस्थतियां आपके लिए खड़ी कर दी जाएंगी।

तुला (Libra):-

आज आपके द्वारा शुरू की गई योजनाएं पहले की अपेक्षा अच्छे परिणाम दे सकती हैं। लेकिन ऐसा ही स्तर बनाए रखने के लिए आपको कड़ी मेहनत और भरपूर कोशिश करनी पड़ेगी। हो सकता है आपको आगे चलकर ऐसा अनुभव हो कि आप हर समय काम में ही उलझे रह गए।

वृश्चिक (Scorpio):-

कुछ लोग आपके जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका अदा करना चाहते हैं। आप जल्दी ही उन लोगों से संपर्क करेंगे और उनके अधिकार क्षेत्र से परिचित होंगे, उतनी ही जल्दी आपको लाभ भी हो सकता है। साझेदारी या किसी समूह में काम करना आपको फायदेमंद रहेगा।

धनु (Sagittarius):- 

आज के दिन आप काफी सोच-विचार कर अपने कारोबार से संबंधित फैसले करें। ध्यान रहे कि किसी भी निर्णय को लेने से पहले उसके दूरगामी परिणाम आपको कितना लाभ देंगे या कष्ट पहुंचाएंगे। ऐसे सभी निर्णयों से बचें जिसमें आगे चलकर पछतावे की गुंजाईश हो।

मकर (Capricorn):- 

अपने काम को सही तरीके से करने या करवाने के लिए आपको अन्य सहायक कर्मियों का अनादर नहीं करना चाहिए। यही कोशिश करें कि आप अपने वरिष्ठ अधिकारियों का हार्दिक सहयोग प्राप्त करें। अगर उनके साथ प्यार और प्रतिष्ठा से व्यवहार करेंगे तो सभी खुद ब खुद अधिक कठोर परिश्रम करने लग जाएंगे।

कुंभ (Aquarius):- 

आज आपके आगे फिर एक बार कड़ी मेहनत करने का दौर आ रहा है। आपको सभी रुके हुए काम अपने अंजाम तक पहुंचाने की भरसक कोशिश करनी होगी। आपकी गतिविधियां और सोच-समझ इस नतीजे तक जा सकती है कि आपने शाम तक एक लंबा चौड़ा संकट दूर कर लिया है। शाम तक कुछ अच्छे लाभकारी परिणाम आपके हाथ में होंगे।