ट्रैवलर-ब्लॉगर लोकेन्द्र सिंह को मिला ‘आइडियल ट्रैवलर ऑफ द ईयर 2019-2020’ का अवार्ड

भोपाल। पर्यटन को प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिवर्ष दिए जाने वाले प्रतिष्ठित ‘घुमक्कड़ अवार्ड’ की घोषणा हो गई है। वर्ष 2019-20 के ‘आइडियल ट्रैवलर ऑफ द ईयर’ अवार्ड के लिए मध्यप्रदेश के ट्रैवलर एवं ब्लॉगर लोकेन्द्र सिंह के नाम का चयन किया गया है।

लोकेन्द्र सिंह विभिन्न समाचारपत्र-पत्रिकाओं के लिए यात्रा लेखन करते हैं। अपने ब्लॉग और यूट्यूब चैनल ‘अपना वीडियो पार्क’ के माध्यम से विभिन्न यात्राओं के वीडियो ब्लॉग भी बनाते हैं। हाल में उन्होंने अमरकंटक पर अनेक ट्रैवलॉग तैयार किए थे। वे वर्तमान में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में सहायक प्राध्यापक पद पर कार्यरत हैं।

            ‘घुमक्कड़ी अवार्ड’ का यह चौथा वर्ष है। न्यूज एक्सप्रेस डॉट कॉम की ओर से पिछले तीन वर्षों से प्रतिवर्ष घुमक्कड़ी अवार्ड दिए जा रहे हैं। इस वर्ष दस श्रेणियों में देशभर से 157 प्रविष्टियाँ आईं। कोरोना संक्रमण के कारण इस वर्ष ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित कर चयनित लोगों को घुमक्कड़ी के पुरस्कार और प्रमाण-पत्र प्रदान किए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि अलंकरण में प्रोत्साहन स्वरूप वन मंडलाधिकारी केशकाल, छत्तीसगढ़ की तरफ से 2 रात एवं 3 दिन के केशकाल बस्तर की घुमक्कड़ी का अवसर दिया जाएगा।