चेन्नई सुपर किंग्स ने ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और पिछले साल की उप-विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला गया. इस मैच में सीएके ने मुंबई के खिलाफ पांच विकेट से शानदार जीत दर्ज की.

मुंबई के खिलाफ 163 रन का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज फेल हो गए। शेन वॉटसन 4 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर LBW आउट हो गए तो वहीं मुरली विजय एक रन बनाकर जेम्स पैटिनसन की गेंद पर आउट हो गए। चेन्नई के लिए नंबर 4 पर खेलने उतरे अंबाती रायुडू ने 33 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से अर्धशतक पूरा किया और टीम को मुश्किल से बाहर निकाला। हालांकि, रायुडू 48 गेंदों में 71 रन की पारी खेलकर आउट हो गए, लेकिन इस बीच उन्होंने तीसरे विकेट के लिए फाफ डुप्लेसिस के साथ 100 से ज्यादा रन की साझेदारी की।  

चेन्नई सुपर किंग्स को चौथा झटका रवींद्र जड़ेजा के रूप में लगा जो 5 गेंदों में 10 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या का शिकार बने। IPL के नए सीजन के ओपनिंग मैच में MI की ओर से रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक सलामी जोड़ी के तौर पर उतरे। कप्तान रोहित का बल्ला इस मैच में नहीं चल पाया हालांकि उन्होंने शुरुआत तो अच्छी की थी। उन्हें पीयूष चावला ने 12 रन पर सैम कुर्रन के हाथों कैच आउट करवा दिया। मुंबई को दूसरा झटका क्विंटन डिकॉक के रूप में सैम कुर्रन ने दिया। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे डिकॉक को 33 रन पर सैम ने शेन वॉटसन के हाथों कैच आउट करवा दिया। दीपक चाहर ने सूर्यकुमार यादव को 17 रन के स्कोर पर सैम कुर्रन के हाथों कैच आउट करवा दिया।

सौरव तिवारी ने अच्छी पारी खेली और 31 गेंदों पर 42 रन बनाए, लेकिन उनकी पारी का अंत रवींद्र जडेजा ने कर दिया। सौरव तिवारी का कैच डुप्लेसिस ने पकड़ा। हार्दिक पांड्या को जडेजा ने 14 रन पर डिकॉक के हाथों कैच आउट करवा दिया। क्रुणाल पांड्या को लुंगी नगीदी ने 3 रन पर आउट कर दिया। पोलार्ड 18 रन बनाकर नगीदी का शिकार बने तो वहीं जेम्स पैटिनसन 11 रन बनाकर नगीदी की गेंद पर आउट हुए। बोल्ट बिना खाता खोले चाहर का शिकार बने तो वहीं बुमराह 5 रन बनाकर नाबाद रहे। सीएसके की तरफ से लुंगी नगिदी ने तीन, दीपक चाहर व जडेजा ने दो-दो जबकि सैम कुर्रन और पीयूष चावला ने एक-एक विकेट लिए।