भारतीय समय के अनुसार IPL 2020 का पूरा कार्यक्रम देखें, कब कहाँ और कैसे देखें मैच

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) का आयोजन इस बार संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने जा रहा है। आज से छह वर्ष पहले देश में आम चुनाव के चलते आईपीएल के शुरुआती कुछ मुकाबले यूएई में कराए गए थे लेकिन इस बार देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए IPL 2020 का पूरा आयोजन यूएई में ही किया जा रहा है। सभी टीमें पिछले महीने के अंत में वहां पहुंचना शुरू हो गई थीं और बायो-बबल में कुछ दिन रहने के बाद वे अभ्यास करके अब टूर्नामेंट के लिए तैयार हैं।

शनिवार (19 सितंबर) को टूर्नामेंट के पहले मैच से इस सबसे लोकप्रिय टी20 लीग का आगाज हो जाएगा। पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस (MI VS CSK) की टीमें आमने-सामने होंगी। टूर्नामेंट के मैच तीन स्थानों पर खेले जाएंगे- दुबई, अबु धाबी और शारजाह। सबसे ज्यादा 24 मुकाबले दुबई में होंगे, 20 मैच अबु धाबी में और 12 मैच शारजाह के मैदान पर आयोजित किए जाने हैं।

भारत और यूएई के समय में आधे घंटे का अंतर है इसलिए इस बार आईपीएल के मैच 8 बजे नहीं, बल्कि 7.30 बजे शुरू होंगे। वहीं टूर्नामेंट में 10 दिन डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) होंगे, उन दिनों पहला मैच दोपहर 3.30 बजे और दूसरा मैच शाम 7.30 बजे शुरू होगा। ये सभी मुकाबले आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के सभी चैनलों पर स्प्टम् देख सकेंगे। टूर्नामेंट का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होगा।

ये है आईपीएल 2020 का पूरा कार्यक्रम और हर टीम का अलग-अलग कार्यक्रम भी यहां देखें

यूं समझें
– 19 सितंबर से शुरू, फाइनल 10 नवंबर को
– पहला मैच मुंबई और चेन्नै के बीच अबुधाबी में
– 53 दिन में 8 टीमों के बीच 60 मुकाबले
– 10 डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) मैच
मैचों का समयः 3ः30 और 7:30 (शाम)
3 स्टेडियम– अबुधाबी, शारजाह और दुबई