ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत भाजपा के 17 सांसदों ने ली राज्यसभा की शपथ

कांग्रेस के बागी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित 44 नेताओं ने आज राज्य सभा सांसद के तौर पर शपथ ली, सभी सांसदों ने राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू के उपस्थिति में सदस्यता ली। कोरोना संक्रमण के चलते शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन बेहद सादगी पूर्ण किया गया। नए सदस्यों को राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू के चेंबर में शपथ दिलवाई गई।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कहा, ”आज राज्यसभा में सांसद पद की शपथ ली. प्रदेश के सभी भाजपा कार्यकर्ताओं एवं देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी, गृह मंत्री श्री अमित शाह जी, मप्र मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी और देश के शीर्ष नेतृत्व व सभी विधायक साथियों का आभार, जिन्होंने मुझे राज्यसभा में पार्टी का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया।”

आपको बता दें कि इस शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी के 17, कांग्रेस के 9, जेडीयू के और वाईएसआर कांग्रेस और बीजू जनता दल के 4-4 सदस्यों ने शपथ ली। इसी तरह अन्नाद्रमुक और द्रमुक के 3-3 सदस्यों के अलावा एनसपी, टीआरएस और आरजेडी के 2-2 लोगों ने शपथ ली। आपको बता दें कि 20 राज्यों से चुने गए 62 सदस्यों को शपथ लेनी थी लेकिन कोविड- 19 की परिस्थिति को देखते हुए 44 लोगों ने शपथ ली। ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जा सके।