‘कौन बनेगा करोड़पति’ के इतिहास में पहली बार हटाई गई यह लाइफलाईन

टीवी जगत का मशहूर कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन शुरू होने वाला है। शो के होस्ट हर बार की तरह अमिताभ बच्चन ही हैं। शो की शूटिंग 7 सितंबर से शुरू होने जा रही है। कोरोना के चलते इस साल सेट पर गाइडलाइन को फॉलो करते हुए सुरक्षा के बेेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस बार दर्शकों को शो में बहुत से बदलाव भी देखने को मिलेगें। सूत्रों के मुताबिक इस सीजन में सेट पर ऑडियंस की बजाय सिर्फ कंटेस्टेंट्स के परिवार वाले ही नजर आएंगे, जिसके चलते ऑडियंस पोल लाइफलाइन को हटा दिया गया है।

मेकर्स ने ये फैसला सभी क्रू मेंबर्स की सुरक्षा को देखते हुए किया है। इसके बदले किसी नई लाइफलाइन को इंट्रोड्यूस करवाया जाएगा जिसपर फिलहाल मंथन जारी है। शो की शूटिंग के दौरान हॉटसीट पर बैठे प्रतिभागी के परिवार का कोई एक सदस्य ही सेट पर मौजूद होगा जिसके लिए फिलहाल तैयारी जारी है। शो में सोशल डिस्टेंसिग के लिए शो के सेट में कोई भी दर्शक नहीं होंगे।

बता दें कि इस साल शो की टैगलाइन सेटबैक का जवाब कमबैक से रखी गई है। शो में हिस्सा लेने वाली सभी कंटेस्टेंट की चयन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड क्लियर होने के बाद ही कंटेस्टेंट हॉटसीट पर जा सकेंगे। शो में शामिल होने वाले सभी कंटेस्टेंट को शूट से पहले कुछ दिनों के लिए क्वारैंटाइन किया जाएगा।