खटीमा में भक्तों ने निकाली राम कीर्तन शोभायात्रा

श्रीराम मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के अंतर्गत जनजागरण के लिए मंगलवार को शहर में भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया गया। जिसके माध्यम से शहर के विभिन्न इलाकों में लोगों को श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह में सहयोग के लिए जागरूक किया गया। कुमाऊंनी परिधानों पहने महिलाएं व पुरुष बड़ी संख्या में शामिल हुए। यात्रा में भगवान श्रीराम के जयकारों से समूचा खटीमा शहर भक्तिमय हो गया। शोभायात्रा का जगह-जगह पुष्पवर्षा से स्वागत हुआ। शोभायात्रा को लेकर राम भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिला।

मेलाघाट रोड स्थित रामलीला मैदान परिसर में मंगलवार को क्षेत्र के रामभक्तों की बैठक हुई। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान को लेकर चर्चा की गई। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला प्रचारक नरेंद्र ने कहा कि निधि समर्पण अभियान पूरे देश में चलाया जा रहा है। यह अभियान हिंदू समाज का अभियान है। इसमें प्रत्येक घर के व्यक्ति की सहभागिता के लिए घर-घर पहुंचा जाएगा। इसके बाद शोभायात्रा निकाली। यात्रा मुख्य चैक से होते हुए नगर के विभिन्न मार्गो से कंजाबाग तिराहे पर पहुंची। यात्रा का रामलीला मैदान में समापन हो गया। इस दौरान रामभक्तों ने श्रीराम के जयघोष लगाए।

जिस स्थान से होकर रामकीर्तन शोभायात्रा निकली, वहां के लोग स्वागत के लिए पहले से ही खड़े नजर आए। शोभायात्रा पर फूलों की वर्षा की गई। शोभायात्रा का संचालन भुवन चंद्र भट्ट ने किया। इस यात्रा में विधायक पुष्कर सिंह धामी, नगर कार्यवाह पीयूष शर्मा, किशन सिंह बिष्ट, मोहनी पोखरिया, हरीश जोशी, सभासद विमला बिष्ट, रेनू भंडारी, सुधीर वर्मा, दयालु गुरु, अंजू भट्ट, कल्पना चंद, विमला मुडेला, नीमा चंद, आशा चंद, विमला धामी, मधु शर्मा, शांति पांडे,, रमेश सिंह महर, किशोर जोशी, अमित पांडे, रमेश जोशी, भानुप्रकाश तिवारी, संतोष अग्रवाल, जितेंद्र सिंह, वीरेंद्र सिंह, नर सिंह कुंवर, महेश चंद्र ओली आदि मौजूद थे।