Ram Mandir Bhumi Pujan : राम मंदिर राष्ट्रीय भावना का प्रतीक बनेगा – पीएम मोदी

रामलला के दर्शन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर भूमि पूजन के अनुष्ठान में हिस्सा ले रहे हैं। RSS प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ यहां मौजूद हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या हनुमानगढ़ी मंदिर में प्रभु राम के भक्त हनुमान के पूजन और दर्शन के बाद रामलला की दर्शन किया। वैदिक मंत्रों के बीच प्रधानमंत्री ने रामलला के श्री चरणों में पुष्प अर्पित किया माल्यार्पण किया। शंख ध्वनि से संपूर्ण परिसर गुंजायमान हो उठा। इस दौरान उन्होंने परिसर में पारिजात का पौधा लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। 

अयोध्या में अब से कुछ देर में राम मंदिर का भूमि पूजन होना है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुभ मुहूर्त के वक्त भूमि पूजन करेंगे और शिलान्यास करेंगे। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई मेहमान भूमि पूजन में मौजूद रहेंगे। अयोध्या को आज फिर से सजाया गया है, दीवाली जैसा माहौल है और सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच गए हैं। हेलिपेड से पीएम मोदी सीधे हनुमानगढ़ी मंदिर जाएंगे। वहां पर पूजा करने के बाद भूमि पूजन स्थल के लिए रवाना होंगे।