मध्यप्रदेश में फिर बढ़ा लाॅकडाउन, अब इस तारीख से प्रदेश होगा अनलॉक

मध्यप्रदेश में कोरोना के कम होते मामलों के बाद अब एक जून से जिलों को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरु कर दी जाएगी। खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इसका एलान करते हुए कहा कि प्रदेश में अब कोरोना पूरी तरह काबू में आ गया है और अब जून से प्रदेश को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरु की जाएगी। एक जून से जिलों को चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे पहले 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन किया जाएगा और इसमें किसी भी प्रकार से छूट नहीं जाएगी। 31 मई तक सख्ती से कोरोना कर्फ्यू का पालन कर गांव से लेकर शहरों को कोरोना मुक्त बनाना है।

वहीं मुख्यमंत्री ने लोगों को चेताया कि कोरोना को लेकर ओवर कॉन्फिडेंस में नहीं आना है कि कोरोना खत्म हो गया अब हमको सजग रहना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोनाकर्फ्यू के चलते कोरोना काबू में आ गया है। वहीं अब हमें टारगेट कर 31 मई तक गांव और वार्ड को कोरोना मुक्त करने की मुहिम शुरु करना होगा।

दूसरी ओर प्रदेश में कोरोना संक्रमण में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकडों के मुताबिक प्रदेश में कोरोना की पॉजिटीविटी रेट में प्रतिदिन गिरावट आ रही है। 10 मई को जो पॉजिटीविटी दर 15.79: थी, वो 15 मई को 11.05: रिकॉर्ड की गई। वहीं आज 19 मई को प्रदेश में 6.96 प्रतिशत पॉजिटीविटी रेट रही।