मध्य प्रदेश उपचुनावः ज्योतिरादित्य सिंधिया, बोले- हां मैं कुत्ता हूं

मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए 3 नवंबर को होने जा रहे उपचुनाव में नेताओं के बीच जुबानी जंग और तेज होती जा रही है और बयानों का स्तर लगातार गिरता जा रहा है। चुनाव आयोग की कार्रवाई के बीच यह बदजुबानी जारी है। शनिवार को बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर कुत्ता कहने का आरोप लगाया और कहा कि हां वह कुत्ता हैं, जो हमेशा अपने मालिकों के लिए वफादार रहता है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, ‘कमलनाथ जी अशोक नगर में आए थे। उन्होंने कहा था कि मैं कुत्ता हूं। मैं कमलनाथ जी से बता देना चाहता हूं कि हां मैं कुत्ता हूं क्योंकि मेरा मालिक मेरी जनता है जनता… हां कमलनाथ जी मैं कुत्ता हूं क्योंकि कुत्ता अपने मालिक और अपने दाता की रक्षा करता है। हां कमलनाथ जी मैं कुत्ता हूं क्योंकि यदि कोई भी व्यक्ति मेरे मालिक को उंगली दिखाए तो और मालिक के साथ भ्रष्टाचार करे। विनासकारी नीति दिखाए तो यह कुत्ता काटेगा उसे। हां मैं कुत्ता हूं क्योंकि मुझे गर्व है कि मैं अपनी जनता का कुत्ता हूं।

दरअसल, शुक्रवार को अशोकनगर में आयोजित सभा में कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अपने भाषण में कुत्ते का जिक्र किया था। कृष्णम ने कहा था कि जिस तरह से एक पिल्ले की रक्षा के लिए कुत्ता आगे आ जाता है, उसी तरह से यहां के विधायक को कार्रवाई से बचाने के लिए कुत्ता आ गया था। इस सभा के मंच पर कमलनाथ भी उपस्थित थे। माना जा रहा है कि उनका इशारा सिंधिया की तरफ था। शाढौरा में आयोजित सभा में सिंधिया ने कमलनाथ पर इसी बात का पलटवार किया है।