एमपी में पांच दिन ही खुलेंगे सरकारी ऑफिस, 31 अक्टूबर तक लागू रहेगा नियम

मध्यप्रदेश में सरकारी दफ्तरों में अगले 3 माह तक सप्ताह में 5 दिन ही कामकाज होगा। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है। राज्य शासन ने कहा है कि राज्य के सभी सरकारी ऑफिस आने वाले तीन महीनों तक पांच ही दिन काम करेंगे। कार्यालय सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 से शाम 6 बजे तक खुलेंगे। शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे।

सामान्य प्रशासन विभाग ने गुरुवार को जारी किए संशोधित आदेश में कहा है कि 31 अक्टूबर तक सभी सरकारी दफ्तरों में सप्ताह में 5 दिन काम होगा। सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद 8 अप्रैल को आदेश जारी कर कहा था कि सरकारी दफ्तर सप्ताह में 5 दिन खुलेंगे। यह आदेश 31 जुलाई तक प्रभावशील है। अब सरकार ने नया आदेश जारी कर इसे 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है।

दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत में सरकार की तरफ से आठ अप्रैल को यह निर्णय लिया गया था कि प्रदेश में सभी सरकारी ऑफिस पांच दिन ही खुलेंगे। यह आदेश 31 जुलाई तक के लिए था। आज फिर से सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से नया आदेश जारी किया गया है। इस आदेश में कहा गया है कि एमपी में सरकारी दफ्तर अब 31 अक्टूबर तक सप्ताह में पांच दिन ही खुलेंगे।