नरसिंहपुर में भारी बारिश के कारण पुलिया टूटी

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में 24 घंटे से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण तबाही का मंजर शुरू हो चुका है। राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 26 बी जो कि नरसिंहपुर को छिंदवाड़ा से जोड़ता है, उस मार्ग के ग्राम धुवघट के पास एक पुलिया टूट जाने से मार्ग बंद हो गया है। जिससे दोनों तरफ बड़ी संख्या में वाहन खड़े है। नर्मदा की बाढ़ से तेंदूखेड़ा गाडरवारा मार्ग, झिकोली मार्ग बन्द है।

बरमान में सीढ़ी घाट डूबने के बाद ऊपर तक पानी आ गया है। स्थानीय नदियां शेड, शक्कर, दुधी, सीतारेवा भी खतरे के निशान से उपर बह रहीं हैं। जिसके कारण आसपास के निचले क्षेत्रों में जलभराव होना प्रारंभ हो चुका है। नरसिंहपुर छिंदवाड़ा नागपुर मार्ग पर ग्राम घुबघट के पास पुलिया के टूट जाने से कई घंटों से मार्ग अवरुद्ध है। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिया पर पुलिस बल को तत्काल तैनात कर दिया गया है। बरगी डैम के गेट खोले जाने के बाद से निरंतर नर्मदा उफन रहीं हैं।

वीडियो देखें https://www.youtube.com/watch?v=OqGajoOD6uU

प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह ने कहा कि जिन जिलों में भारी बारिश हो रही है वहाँ सभी बचाव और राहत कार्य के लिए टीमें तैयार हैं। व्यवस्थाएं सुचारू कर ली गई हैं। सभी नागरिकों से आग्रह है कि सतर्क रहें। जल जमाव और बाढ़ की स्थिति होने पर प्रशासन को सूचित करें। प्रदेश की टीमें पूरी तरह मुस्तैद हैं।

ऋषभ जाट