उम्मीदों का भारत लेकर भाला फेंकने उतरेंगे नीरज चोपड़ा

ओलिंपिक में एक के बाद एक भारतीय एथलीटों के बाहर होने के बाद स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा मंगलवार को देशवासियों की उम्मीदों का भार लेकर भाला फेंकने उतरेंगे। चक्का फेंक खिलाड़ी कमलप्रीत कौर ही एथलेटिक्स में पदक की कुछ आस जगा पाई थी जब वह फाइनल में पहुंची थी, लेकिन वह फाइनल में उन्होंने निराश किया और वह छठे स्थान पर रहीं। नीरज ने टोक्यो ओलिंपिक के लिए ज्यादातर अभ्यास विदेश में ही किया है और वह भारत के पदक के दावेदारों में शामिल हैं। वह क्वालीफिकेशन में ग्रुप-ए में उतरेंगे और उम्मीद है कि वह देश को निराश नहीं करेंगे। वहीं, अन्य भाला फेंक एथलीट शिवपाल सिंह क्वालीफिकेशन में ग्रुप-बी में उतरेंगे और वह अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे।

रवि और दीपक को अच्छा ड्रा, यूरोपीय चैंपियन से भिड़ेंगी अंशू

भारतीय पहलवान रवि दाहिया को मंगलवार को ओलिंपिक की पुरुष 57 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा में अच्छा ड्रा मिला जहां वह अपने अभियान की शुरुआत कोलंबिया के टिगरेरोस उरबानो के खिलाफ करेंगे। मौजूदा फार्म को देखते हुए रवि को कम से कम सेमीफाइनल में पहुंचने में परेशानी नहीं होनी चाहिए।

भारत की अनु रानी टोक्यो ओलंपिक खेलों की भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल के लिये क्वालीफाई नहीं कर पायी और मंगलवार को यहां 54.04 मीटर के निराशाजनक प्रदर्शन के साथ 14वें स्थान पर रहीं।