पीलीभीत में नदी का जलस्तर बढ़ने से 16 पंचायतों के एक लाख लोग फंसे

ताउते तूफान के असर के कारण पीलीभीत जनपद में मूसलाधारी बारिश हो रही है। इस कारण शारदा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। नदी के उफान से शुक्रवार सुबह धनाराघाट पांटून पुल बह गया। जिस वजह से शारदा पार इलाके की 16 ग्राम पंचायतों की करीब एक लाख आबादी का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया है।

पीलीभीत के ट्रांस शारदा क्षेत्र में लोकनिर्माण विभाग द्वारा निर्मित कराया गया धनाराघाट अस्थायी पैंटूल पुल बारिश के बाद शारदा नदी के प्रवाह में बह गया। इससे ट्रांस क्षेत्र में करीब एक लाख की आबादी का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है। अब उन्हें करीब सौ किलोमीटर का अतिरिक्त चक्कर लगाना पड़ेगा। लोनिवि के अफसरों का कहना है कि घबराने की कोई बात नहीं है। पैंटून की तलाश में टीमों को लगाया गया है।

आपको बता दें कि शारदा पार इलाके में स्थित शास्त्रीनगर गांव के लोगों ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब साढ़े छह बजे शारदा नदी पर स्थित पांटून पुल बह गया। इसकी सूचना अधिकारियों को दी गई है। 

लोक निर्माण विभाग के एसई हर स्वरूप सिंह ने बताया कि पैंटून पुल बह जाने की सूचना सुबह मिली थी। हमारे दो अफसर जेई अनूप कुमार और जेई मुकेश कुमार टीमों को लेकर रवाना हो गए हैं। इसे जल्द ही खोज लेंगे। पानी का प्रवाह ज्यादा होने से ऐसा हुआ है।