पीलीभीत : बस और बोलेरो की भीषण टक्कर से 9 लोगों की मौत

पीलीभीत जिले के पूरनपुर में शनिवार को बोलेरो जीप और रोडवेज बस के बीच टक्कर होने से 9 लोगों की मौत हो गई तथा करीब 30 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। घायलों को जिला अस्पताल एंबुलेंस से ले जाया जा रहा है। पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश यादव भी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं।

हादसे के बाद पिकअप और बस पलट कर सड़क के किनारे खाई में गिर गई। हादसे में बस के चीथड़े उड़ गए। बस की छत पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे में लखनऊ के मकैनपुर निवासी संतोष लोधी, लखनऊ महानगर निवासी मोहन बहादुर और उनकी पत्नी कलावती, दीपा विश्वास, बहराइच निवासी बाबाद्दीन, श्याम कुमार और रोडवेज बस के चालक मोहल्ला डालचंद निवासी शकील की मौत हो गई।

हालांकि अन्य दो मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। हादसे में मरने वालों की संख्या नौ बताई जा रही है। जबकि 30 लोग घायल हो गए। हादसे के बाद घटनास्थल पर एसपी जयप्रकाश दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए। घायलों को निकाल कर उन्हें अस्पताल भिजवाया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुये मृतकों के परिजनों को पांच पांच लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश यादव ने बताया कि शनिवार तडके पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र में रोडवेज बस और बोलेरो जीप के बीच जोरदार टक्कर हो गई जिसमें बस पलट गई और बोलेरो जीप के परखच्चे उड़ गए. इस भीषण हादसे में दोनों वाहनों में सवार नौ लोगों की मौत हो गई है जबकि 30 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह बस लखनऊ से पीलीभीत आ रही थी और ज्यादा यात्री पीलीभीत तथा आसपास के लोग थे। चश्मदीदों के मुताबिक, पिकअप वैन के ड्राइवर को ड्राइव करते वक्त नींद की झपकी आ गई। इस दौरान उसने चलती बस में टक्कर मार दी। गाड़ी की स्पीड इतनी ज्यादा थी कि टक्कर से बस पलट गई।