पूर्व ब्लॉक प्रमुख के भाई-भतीजे भू माफिया घोषित

उत्तर प्रदेश के सभी भू-माफियाओं पर शिकंजा कसा जा रहा है। कलेक्टर के निर्देश पर अमरिया एसडीएम ने भूमाफिया पर कार्यवाही करने के आदेश जारी किए हैं। पीलीभीत जिले के पूर्व ब्लॉक प्रमुख श्रवण दत्त सिंह के भाई एवं भतीजों पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए उन्हें भूमाफिया घोषित किया है। आरोपियों से कब्जाई गयी जमीन को भी कुर्क कर लिया गया है। भू-माफिया से समस्त सरकारी सुविधाएं तत्काल वापस ली जाएंगी। उनके असलहा लाइसेंस भी निरस्त किये जाएंगे।

डीएम पुलकित खरे ने भू-माफियाओं पर सख्ती करने के निर्देश एसडीएम और तहसीलदारों को दिए थे। इसी क्रम में अमरिया एसडीएम ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख श्रवण दत्त सिंह के भाई गजरौला फार्म निवासी सर्वदत्त सिंह और ब्लॉक प्रमुख के भतीजे नीशू सिंह, प्रीथु सिंह को भू-माफिया घोषित किया। अब तीनों को किसी भी सरकारी सुविधा का लाभ नहीं प्रदान किया जाएगा। इनके द्वारा दूसरों की कब्जाई गयी जमीन भी कुर्क कर ली गई है। अमरिया थाने से इनके नाम से कोई शस्त्र लाइसेंस नहीं है। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि पूर्व ब्लॉक प्रमुख के भाई बरेली में रहते हैं। इसलिए बरेली पुलिस से भी उनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। उनका बिजली कनेक्शन भी कटवाया जाएगा। कुर्क की गई जमीन में फसल नीलामी होगी। उसके बाद चारों तरफ खाई लगाकर उस जमीन को सुरक्षित किया जाएगा।

पूर्व ब्लॉक प्रमुख के भाई सर्वदत्त सिंह और उनके दो भतीजों को भू-माफिया घोषित किया गया है। इन्हें मिलने वाली सरकारी सुविधाएं खत्म की जाएगी। – शेर बहादुर सिंह, तहसीलदार अमरिया