पीलीभीत में हाईटेंशन लाइन का तार गिरने से मचा हड़कंप

हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर एलटी लाइन पर गिर गया। इससे मोहल्ला शेर मोहम्मद के अनेकों घरों में हाई वोल्टेज बिजली आने से कई उपकरण फुंक गए। सूचना प्राप्त होने के बाद पावर कॉरपोरेशन टीम ने तार हटवाकर मरम्मत कराई। स्थानीय लोगों ने पावर कॉरपोरेशन पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उनकी कार्यशैली पर नाराजगी जताई है।

शहर के मोहल्ला शेर मोहम्मद से गुजर रही हाईटेंशन लाइन का तार शुक्रवार सुबह सात बजे अचानक टूटकर एलटी लाइन पर जा गिरा। जिससे कुछ घरों में तो वोल्टेज बहुत कम हो गया वहीं बहुत से घरों में वोल्टेज अत्यधिक हो जाने के कारण अनेकों बिजली उपकरण फुंक गए। अचानक हाई वोल्टेज बिजली आने पर मोहल्ले के अजय राठौर के घर का इंवर्टर समेत आसपास के कुछ अन्य घरों में बल्ब और पंखे फुंक गए। इसकी सूचना पावर कॉरपोरेशन के अधिकारियों को दी गई।

उपभोक्ताओं का आरोप है कि सूचना देने के बाद भी काफी देर तक कोई सुध लेने नहीं पहुंचा। बाद में ऑनलाइन शिकायत करने पर मामले को संज्ञान में लिया गया। एसडीओ अतुल कुमार ने बताया कि उपकरण फुंकने की बात संज्ञान में नहीं है। एचटी लाइन का तार टूटने की शिकायत मिली थी, उसे ठीक करा दिया गया है।