पीलीभीत पुलिस ने बरामद किए 1 करोड़ रुपए

उत्तर प्रदेश की पीलीभीत पुलिस ने 1 एक करोड़ रुपए की चोरी के मामले में 60 घंटे के अंदर 4 लोगों को गिरफ्तार कर पूरा पैसा बरामद कर लिया है। बरेली के लोहा कारोबारी के मुनीम को चकमा देकर कार समेत कैश चुराकर फरार होने वाले आरोपी को पुलिस ने उत्तराखंड से गिरफ्तार किया है। आरोपी के साथ उसके तीन अन्य साथियों को भी पीलीभीत पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक करोड़ आठ लाख 65 हजार पांच सौ रुपये की रकम तथा कार बरामद की है।

28 जुलाई की रात को पीलीभीत के थाना सुनगढ़ी के आसाम रोड पर बरेली के लोहा व्यापारी रोहित गुप्ता के साथ लूट हुई थी. वह बहराइच से 1 करोड़ 90 लाख रुपये लेकर अपने कार के ड्राइवर के साथ वापस लौट रहे थे कि तभी निर्मल पेट्रोल पंप के पास ड्राइवर संदीप यादव ने चकमा देकर उन्हें कार से नीचे उतार दिया और कार सहित उसमें रखे पैसे लेकर फरार हो गया।

पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश ने बताया कि शुक्रवार को माधोटांडा रोड न्यूरिया बाइपास के समीप जंगल से सुनगढ़ी थाना पुलिस ने कार में सवार चार लोगों को गिरफ्तार किया है। कार में रखी रकम बरामद कर ली गयी है। गिरफ्तार चारों आरोपी उत्तराखंड के खटीमा क्षेत्र के निवासी हैं। पुलिस को इस ऑपरेशन में मोबाइल सर्विलांस का काफी सहारा मिला। इस मौके पर सीओ सिटी प्रवीण सिंह मलिक भी मौजूद रहे। आरोपियों पर पुलिस ने धारा 407/ 381/411 के तहत मुकदमा दर्ज कर के कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस की इस त्वरित कार्यशैली की प्रशंसा शहर का व्यापारी वर्ग भी कर रहा है। व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष अफरोज जिलानी का कहना है कि पुलिस अधीक्षक की कार्यशैली का नतीजा है कि इतनी बड़ी रकम बरामद हो सकी है।