प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन पर इन दिग्गजोें ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 70वां जन्मदिन है। उन्हें देश-विदेश से बधाईयों का तांता लगा हुआ है। सोशल मीडिया पर लोग उनकी लंबी उम्र की कामना कर रहे हैं। कई देशों के नेताओं से उन्हें जन्मदिन की बधाई मिली है। वहीं, देश भर में भाजपा अनेकों कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दी शुभकामना
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी प्रधानमंत्री मोदी को उनके 70वें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, ‘मैं आपके साथ रचनात्मक बातचीत जारी रखने और द्विपक्षीय और अंतरराष्ट्रीय एजेंडा के सामयिक मुद्दों पर एकसाथ काम करने के लिए तत्पर हूं।

एंजेला मर्केल ने दी बधाई
जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने पीएम मोदी को 70वें जन्मदिन पर बधाई दिया है। मर्केल ने लिखा कि आपके नेतृत्व में भारत और जर्मनी के बीच रिश्ते काफी अच्छे हुए हैं, उम्मीद है यह आगे भी कायम रहेगा।

फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारीन ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारीन ने कहा कि दोनों देशों के संबंधों को अभी और आगे ले जाने की बहुत संभावनाएं मौजूद हैं। यह उल्लेख करते हुए कि दोनों देश नियम-आधारित अंतरराष्ट्रीय सीमा के बड़े समर्थक हैं, उन्होंने कहा कि फिनलैंड यूरोपीय संघ का सक्रिय सदस्य है और जुलाई महीने में हुई भारत और यूरोपीय संघ के देशों के शिखर सम्मेलन की सफलता के परिदृश्य में भारत और यूरोपीय संघ के संबंध भरोसा देने वाले लगते हैं।

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने दी बधाई
नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है। उन्होंने कहा – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन के अवसर पर बधाई। मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य व खुशियों की कामना करता हूं। दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करेंगे।

अमित शाह ने दी बधाई

गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी को जन्मदिन पर बधाई देते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में एक मजबूत भारत की नींव रखी गई।

ट्विटर जगत की जानीमानी हस्ती पिंकु शुक्ला ने प्रधानमंत्री मोदी के बेहतर स्वास्थ की कामना करते हुए बधाई दी। पिंकु शुक्ला ने अपने ट्वीट में आगे लिखा की प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश नित नई ऊंचाइयां छू रहा है।

https://twitter.com/shuklapinku/status/1306288626125340673?s=19

एक ट्विटर यूजर ने अपने ट्वीट में लिखा कि एक चाय बेचने वाले से वर्ल्ड लीडर बनने का अद्भुत सफर,हर गरीब को प्रेरणा देता है। अथक परिश्रम, 70 साल की गलतियों को सुधारने के लिए बड़े फैसले लेने की हिम्मत और गरीब का जीवन बेहतर बनाने की ललक ने मोदी को सबसे अलग बनाया है। आप को जनता का प्यार मिलता रहे।

https://twitter.com/DehaatiLadka/status/1306517388645539845?s=19

एक ट्विटर यूजर ने अपने बधाई संदेश में लिखा कि धरती माँ वर्षों तपस्या करती हैं तब कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे व्यक्तित्व का व्यक्ति जन्म लेता है। अपने ट्वीट में आगे लिखा कि विश्व पटल पर भारत को मान दिलाने वाले, भारत को पुनः विश्व गुरु के स्थान पर आसीन करने के लिए निरंतर प्रयासरत प्रधानमंत्री को जन्ददिवस की शुभकामनाएं।

प्रधानमंत्राी मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में अनेकों कार्यक्रम आयोजित कर रही है। उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र सहित विभिन्न राज्यों में पार्टी कार्यकर्ता सेवा सप्ताह मनाया जा रहा। 

उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री के 70वें जन्मदिन पर भाजपा आज सेवा कार्य करते हुए ट्राइसाइकिल बांटेगी। वहीं, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 17 से 25 सितंबर तक सांसद आदर्श गांवों में सड़कों के निर्माण व मरम्मत के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। भाजपा की महिला मोर्चा प्रदेश के कई जिलों में फल का वितरण करेगी।

वहीं, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने कहा कि गुरुवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि यह पवित्र काम दूसरे का जीवन बचाने के लिए कर रहे हैं।