पीएम मोदी का ट्विटर एकाउंट हैक करने वाले ने खुद बताई पहचान, जानिए कौन है हैकर ?

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट के ट्विटर अकाउंट में हैकरों ने सेंध लगा दी। गुरुवार को हैकरों ने मोदी की पर्सनल वेबसाइट के ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया। ट्विटर ने इस बात की पुष्टि भी की है। हैकर ने पीएम मोदी की पर्सनल वेबसाइट के ट्विटर हैंडल से एक के बाद एक कई ट्वीट किए। इन सभी ट्वीट में क्रिप्टों करेंसी की मांग की गई। हैकर ने कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए डोनेशन में बिटक्वॉइन की मांग भी की है। हालांकि कुछ समय के बाद ये सभी ट्वीट्स डिलीट कर दिए गए।

हैकर ने अपना परिचय बतौर जॉन विक दिया। अब हम बताते हैं कि आखिरकार ये जॉन विक कौन है ?

जॉन विक एक अमेरिकी एक्शन थ्रिलर मीडिया फ्रैंचाइजी है इसे डेरेक कोलस्टैड द्वारा बनाई गई थी। इसमें कोलडस्ट की तीन लिखित फिल्में शामिल हैं। इन फिल्मों का निर्देशन चाड स्टेल्स्की ने किया था। फ्रैंचाइजी कियानू रीव्स अभिनीत जॉन विक नामक एक रिटायर लेकिन घातक हिटमैन चरित्र पर आधारित है, जो प्रतिशोध चाहता है।

इस सीरीज की शुरुआत 2014 में जॉन विक की रिलीज के साथ हुई थी। इसके बाद दो सीक्वल आए। जॉन विकः चैप्टर 2 जो 10 फरवरी 2017 को रिलीज हुई और जॉन विक चैप्टर 3 पैराबेलम जो 17 मई 2019 को रिलीज हुआ। तीनों फिल्मों के लोग दीवानें हो गए। इन तीन फिल्मों के साथ शृंखला ने दुनिया भर 580 मिलियन डॉलर से अधिक की सकल कमाई की है।

जॉन विक फिल्म सीरीज में इस कैरेक्टर को कियानू रीव्स ने निभाया था। जॉन विक, जो इसी नाम की एक हॉलीवुड फिल्म में कीनू रीव्स द्वारा निभाया गया एक काल्पनिक चरित्र है। यह कहानी एक पूर्व-हिट की है जो अपने कुत्ते को मारने वाले बदमाशों पर नजर रखने के लिए रिटायरमेंट के बाद बदला चाहता है।

ये हैकरों की एक चाल होती है। हैकर किसी न किसी ऐसे ही स्टार का नाम लिखता है जोकि पॉपुलर होता है। कई हैकर्स ने मिस्टर रोबॉट से ‘इलियट एल्डरसन‘ नाम लिया है, जिसे रामी मालेक ने निभाया है। पीएम मोदी का ट्विटर हैक कर जॉन विक का नाम दिया। जॉन विक को किसी भी फिल्म में साइबर-सिक्योरिटी एक्सपर्ट या हैकर के रूप में नहीं दिखाया गया है।

एक अजीब बात ये है कि 2 सितंबर को जॉन विक का रोल निभाने वाले कीनू रीव्य का जन्मदिन है। जुलाई में प्रख्यात हस्तियों के कई ट्विटर अकाउंट हैक होने के कुछ दिनों बाद पीएम मोदी की ट्विटर हैक की घटना सामने आई है।