सोशल मीडिया पर PM मोदी की लोकप्रीयता बड़ी, Twitter पर फॉलोअर्स की संख्या 6 करोड़ के पार

भारत के ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी’ दुनियाभर के उन नेताओं में शुमार हैं जो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि, माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter पर PM मोदी ने एक और कामयाबी हासिल की है।

पीएम मोदी के ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या 60 मिलियन यानि की 6 करोड़ हो गई है। वर्तमान में प्रधानमंत्री मोदी को ट्विटर पर 6 करोड़ लोग फॉलो करते हैं। वहीं, बात अगर पीएम मोदी की जाए तो वो सिर्फ 2335 लोगों की ही फॉलो करते हैं। इससे पहले सितंबर, 2019 में मोदी के फॉलोअर्स की संख्या पांच करोड़ थी. इस तरह से मात्र 10 महीने में उन्हें ट्विटर पर 1 करोड़ लोगों फॉलो किया है।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ट्विटर पर 52 लाख लोग फॉलो करते हैं। राहुल अप्रैल 2015 में ट्विटर से जुड़े थे। इसके अलावा फरवरी 2019 में ट्विटर से जुड़ी कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या 25 लाख (2.5 मिलियन) है। जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक करोड 99 लाख लोग फॉलो करते हैं।

ट्विटर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 2 करोड़ 16 लाख फॉलोअर्स हैं। उन्होंने मई 2013 में अपना ट्विटर अकाउंट बनाया था। विपक्षी नेता कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी के ट्विटर पर 1 करोड़ 52 लाख फॉलोअर्स हैं।