PUBG BAN: भारत में जल्द होगी PUBG की वापसी, PUBG CORP ने चीन की कंपनी TENCENT से तोड़ा करार

रॉयल बैटल गेम PUBG के दीवानों के लिए अच्छी खबर है। हाल ही में भारत में बैन किए गए PUBG गेम की देश में दोबारा वापसी हो सकती है। PUBG गेम को डेवलप करने वाली कंपनी PUBG कॉरपोरेशन ने चीन की टैंसेंट गेम्स से नाता तोड़ने का फैसला लिया है। बता दें कि PUBG गेम को दक्षिण कोरिया की कंपनी PUBG Corporation ने तैयार किया है लेकिन भारत और चीन में चीन की कंपनी टैंसेंट गेम्स पबजी मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट का संचालन कर रही है। इसके लिए PUBG बनाने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी ब्लूहोल ने चीन की कंपनी टेनसेंट गेम्स से अपना फ्रेंचाइजी करार तोड़ लिया है।

PUBG Corporation अब खुद ही भारत में इस गेम की सभी जिम्मेदारियों को संभालेगा। PUBG CORP दक्षिण कोरियाई कंपनी ब्लूहोल का हिस्सा है। कंपनी के इस फैसले के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि PUBG की भारत में दोबारा एंट्री हो सकती है। PUBG Mobile के बैन होने से देश में गेमिंग के फैंस काफी नाखुश हैं।

PUBG CORP ने अपने बयान में कहा, पबजी कॉर्पोरेशन सरकार द्वारा उठा गए कदम को समझता है और उसका सम्मान भी करता है। यूजर्स का डेटा सुरक्षित रहना कंपनी की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। कंपनी भारत सरकार के साथ मिलकर प्लेयर्स के लिए इस गेम को फिर से शुरू करना चाहती है। कंपनी का कहना है कि वह इस गेम को भारतीय नियमों के मुताबिक संचालित करेगी।