Rajasthan Political Crisis – सचिन पायलट ने दिखाए बागी तेवर, कल विधायक दल की बैठक में नहीं होगें शामिल

सचिन पायलट ने दिखाए बागी तेवर, कल विधायक दल की बैठक में नहीं होगें शामिल राजस्थान सरकार में उठापटक तेज हो गई है। ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी मध्य प्रदेश के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह पर चलते नजर आ रहे हैं। दरअसल यह मामला उस समय का है जब शनिवार को सीएम अशोक गहलोत कैबिनेट मीटिंग कर रहे थे तो, बतौर डिप्टी सीएम सरकार के दूसरे सबसे बड़े नेता होने के बावजूद सचिन पायलट इस मीटिंग में शामिल नहीं हुए।

शुक्रवार देर रात से ही उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और राजस्थान सरकार के करीब 10 मंत्री दिल्ली में हैं। शनिवार देर शाम सचिन पायलट की कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से मुलाकात हुई थी। दिल्ली में सचिन पायलट किसी से बात नहीं कर रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि सचिन पायलट दिल्ली में तो हैं, लेकिन वह अपने घर पर नहीं हैं।

राजस्थान विधानसभा चुनाव में सचिन पायलट ही मुख्यमंत्री पद के दावेदार माने जा रहे थे। लेकिन नतीजे आने के बाद कांग्रेस आलाकमान ने अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बना दिया। ऐसा ही मध्य प्रदेश में भी हुआ था जहां ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जा रहा था।