सचिन पायलट को डिप्टी सीएम पद और PCC अध्यक्ष पद से हटाया गया

सचिन पायलट को राजस्थान के डिप्टी सीएम पद से हटा दिया गया है। गोविंद सिंह को राजस्थान का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। राजस्थान में सियासी संकट के बीच जयपुर के फेयरमोंट होटल में आयोजित कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है। बैठक में शामिल नहीं हुए सचिन पायलट को उप-मुख्यमंत्री पद से और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है।

कांग्रेस की प्रेसवार्ता में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी ने कांग्रेस सरकार को गिराने की कोशिश की है। आयकर विभाग, ईडी का सहारा लिया गया। धनबल और बाहुबल के दुरुपयोग से कांग्रेस विधायकों को खरीदा गया। सचिन पायलट और कुछ मंत्री बीजेपी के जाल में दिग्भ्रमित हो गए हैं। पायलट राजस्थान की सरकार को गिराने की साजिश कर रहे हैं।

पायलट खेमे ने साफ कह दिया है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के हटने तक कोई समझौता नहीं होगा। पायलट समर्थक विधायकों ने फ्लोर टेस्ट की मांग की है। राज्य के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा का कहना है कि फ्लोर टेस्ट से स्पष्ट हो जाएगा कि गहलोत सरकार के साथ कितने विधायक हैं।