दिल्ली में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़: यूपी, दिल्ली, महाराष्ट्र में थी ब्लास्ट की योजना

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाक के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस टीम ने पाक प्रशिक्षित दो आतंकवादी गिरफ्तार भी किए है। इनकी गिरफ्तारी से मल्टी स्टेट ऑपरेशन में विस्फोटक व अन्य चीजें बरामद किए गए हैं। इनके नाम जीशान, जान मोहम्मद अली, मोहम्मद अबू बकर, ओसामा, मोहम्मद आमीर जावेद और मूलचंद उर्फ लाला है। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार की सुबह कई राज्यों में एक साथ रेड करके इन सभी को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इनमें पहले एक को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया उससे पूछताछ के बाद तीन को यूपी से और 2 को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। इनमें दो को 15 दिनों के लिए आतंकी ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान भेजा गया था। ये फ़्लाईट से मस्कट गए और वहां से बोट से पाकिस्तान गए थे। ट्रेनिंग के बाद इन्हें वापस भारत भेज दिया गया। इनकी योजना नवरात्र के दौरान यूपी, दिल्ली , महाराष्ट्र व अन्य राज्यों में ब्लास्ट करने की थी। पाकिस्तान में रह रहे अंडर वर्ल्ड दाऊद के भाई अनीस को इन्हें भारत मे हथियार व गोला बारूद मुहैया कराने की जिम्मेदारी दी गई थी। इनके साथ पाकिस्तान में 15 बांग्लादेशी ने भी ट्रेनिंग ली थी। उन्हें भी इन्हीं के साथ भारत भेज दिया गया था।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पाक प्रशिक्षित दो आतंकवादियों सहित कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके फोटो जारी किए हैं। ये सभी पाक खुफिया एजेंसी आइएसआइ और आतंकी संगठन से जुड़े हुए हैं। इनकी फंडिंग भी पाक की खुफिया एजेंसी आइएसआइ और दाउद कर रहे थे।दिल्ली, महाराष्ट्र व उत्तर प्रदेश में आपरेशन चला इन्हें गिरफ्तार किया गया। आतंकियों में एक का नाम मोहम्मद ओसामा है, जिसे दिल्ली का ही रहने वाला बताया जा रहा है।

पुलिस आतंकियों के पूरे मॉड्यूल पर नजर बनाए हुए थी। पुलिस को इन आतंकियों का पूरा नेटवर्क का खुलासा करने के लिए यूपी के बहराइज, महाराष्ट्र और दिल्ली में छापा मारना पड़ा उसके बाद पूरी साजिश का राज फाश हो सका।