40 फीसदी गिर सकता है राकेश झुनझुनवाला का यह शेयर, कहीं आपके पास तो नहीं !

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला को भारत का बिग बुल कहा जाता है। बड़ी संख्या में निवेशक उन्हें फॉलो करते हैं क्योंकि उन्हें मल्टीबैगर्स चुनने के लिए जाना जाता है। लेकिन उनके पोर्टफोलियो में शामिल एक शेयर का प्रदर्शन फीका रहा है। हम बात कर रहे हैं गेमिंग कंपनी नजारा टेक्नोलॉजीज की। इसने इसी साल शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री की थी लेकिन उसके बाद से इसमें गिरावट आई है।

नजारा टेक्नोलॉजीज शेयर बाजार में लिस्ट होने वाली देश की एकमात्र गेमिंग कंपनी है। 30 जून को यह 80 फीसदी प्रीमियम के साथ बीएसई और एनएसई पर लिस्ट हुई थी। लेकिन उसके बाद से इसने कोई रिटर्न नहीं दिया है। लिस्टिंग के दिन यह शेयर 2026.90 रुपये पर पहुंचा था। उसके बाद से बीएसई सेंसेक्स 8 फीसदी चढ़ चुका है जबकि नजारा टेक्नोलॉजीज के शेयरों में 8.5 फीसदी गिरावट आई है। अभी यह 1855 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। 30 जून के आंकड़ों के मुताबिक इस कपनी में झुनझुनवाला की 10.82 फीसदी हिस्सेदारी है।

ग्लोबल ब्रोकरेज CLSA ने 2 अगस्त की अपनी रिपोर्ट में कहा कि नजार टेक्नोलॉजीज का शेयर अपने मौजूदा भाव से 40 फीसदी गिर सकता है। यानी इसकी कीमत गिरकर 1095 रुपये रह सकती है। CLSA ने इस स्टॉक के लिए Sell रेटिंग बरकरार रखी है। उसका कहना है कि कंपनी का रेवेन्यू उसके अनुमान से कम रहा। जून तिमाही में कंपनी की बिक्री 45 फीसदी की तेजी के साथ 131.20 करोड़ रही जो पिछले साल समान तिमाही में 90.50 करोड़ रुपये थी। इस दौरान कंपनी को 13.50 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ जबकि इस साल पहले उसे इस तिमाही में 21.70 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था।